बारू स्पोर्ट्स क्लब जोगीवाला में महिलाओं के लिए क्रिकेट कोचिंग शुरू

0
495

अस्तित्व टाइम्स

देहरादून। राजधानी में पहली बार सिर्फ़ लड़कियों के लिए क्रिकेट कोचिंग की शुरुआत होने जा रही है।
राजपुर रोड स्थित बारु स्पोर्ट्स क्लब के कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी देते हुए बारु स्पोर्ट्स क्लब के फाउंडर मधुकर वालिया ने बताया की उत्तराखंड की प्रतिभावान बेटियों को क्रिकेट के गुर सिखाने के लिए बारु स्पोर्ट्स क्लब जोगीवाला में लड़कियों के लिए अलग से सुरक्षित वातावरण में प्रैक्टिस नेट्स, टर्फ़ विकेट, महिला मैनेजर, स्वच्छ शौचालय और कोच की ब्यावस्था की गयी है । तथा वित्तीय रूप से अक्षम लड़कियों को कम फ़ीस या पूर्णतः निशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा।

क्रिकेट क्लब ऑफ देहरादून ( सीसीडी) के सचिव डा०जितेन्द्र सचान ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि सीसीडी द्वारा प्रायोजित महिला क्रिकेट खिलाड़ी भी बारु स्पोर्ट्स क्लब में अभ्यास करेंगे। तथा जो महिला क्रिकेट खिलाड़ी उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों से आएँगी उनके रहने और खाने की ब्यावस्था भी की जाएगी।

सीसीडी खिलाड़ियों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का वातावरण देने के लिए विभिन्न आयु वर्ग के क्रिकेट टूर्नामेंट का समय समय पर बारु स्पोर्ट्स क्लब में आयोजन करेगा। साथ ही खिलाड़ियों के फ़िज़िकल ट्रेनिंग के लिए जिम और स्वीमिंग पूल की भी व्यवस्था की जा रही है।

सीसीडी की कोषाध्यक्ष श्रीमती रुचि सचान ने बताया की माननीय प्रधानमंत्री की अपील “ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ“ से प्रेरित होकर ही “बेटी खिलाओ“ की मुहिम को आगे बढ़ाने का काम सीसीडी कर रहा है तथा महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन देने की अपील भी की।

इस अवसर पर बारु स्पोर्ट्स क्लब के महिला क्रिकेट कोच मनिंदर सिंह रावत भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here