महिला डॉक्टर ने सिर्फ 3 दिन में की 208 देशों की यात्रा, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

0
284

UAE की डॉ. खावला ने सिर्फ 3 दिन में की 208 देशों की यात्रा, बनाया विश्व रिकॉर्ड

आपने साल 2004 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘अराउंड द वर्ल्ड इन 80 डेज’ तो देखी होगी, इस फिल्म में अभिनेता जैकी चैन ने मुख्य रोल निभाया था. इसकी कहानी जूल्स वर्ने के उपन्यास से ली गई थी, जिसे जूल्स वर्ने ने 1872 में लिखा था. तब यह कल्पना भी नहीं की गई थी कि कोई इतने कम समय में पूरे विश्व का भ्रमण कर सकता है. फिलहाल एक महिला ने सात महाद्वीपों में सबसे कम समय में यात्रा करने के लिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

दरअसल यूएई की डॉ. खावला अल रोमाथी ने यह मुकाम हासिल किया है. रोमाथी ने 3 दिन में 7 महाद्वीपों में यात्रा करने के रिकॉर्ड बनाया है. अल रोमाथी ने केवल 3 दिन 14 घंटे 46 मिनट में यह उपलब्धि हासिल की है. अल रोमाथी ने विश्व रिकॉर्ड खिताब हासिल करने के लिए 208 देशों की अपनी यात्रा पूरी की. अल रोमाथी ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर आधिकारिक प्रमाण पत्र के साथ एक पोस्ट भी साझा किया है।

इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करने के साथ ही उन्होंने लिखा- मैं हमेशा से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की दीवानी रही हूं. अपनी यात्रा के बारे में सोचकर कि मैं किस-किस माध्यम से गई हूं, प्रमाणपत्र ले जाना बहुत भारी लग रहा था. इसके साथ ही रोमाथी के फॉलोवर्स ने उनके इस हौंसले का पूरा सम्मान किया है. कई यूजर्स ने उन्हें सोशल मीडिया पर उनके इस रोमांचक कार्य के लिए सराहना की है. वहीं कई लोगों ने उन्हें बधाई भी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here