यूथ कांग्रेस ने जोशीमठ मामले में सरकार के ढुलमुल रवैया के खिलाफ़ बुद्धि शुद्धि के लिए किया हवन यज्ञ

0
152

देहरादून। जोशीमठ भू-धसाव प्रकरण पर उत्तराखण्ड राज्य सरकार के मुख्यमंत्री/मंत्री/अधिकारियों के सुस्त रवैये एवं आये दिन सरकार द्वारा भर्ती परीक्षाओं में युवाओं के साथ हो रही धांधली पर महानगर देहरादून युवा कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ वर्मा के नेतृत्व में आज देहरादून स्थित गांधी पार्क में सरकार की बुद्धि शुद्धि हेतु यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बुद्धि शुद्धि यज्ञ कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने कहा कि जोशीमठ आज बहुत ही विकट परिस्थिति से गुजर रहा है जहाॅ देखों त्राहिमाम मचा है रमोला ने कहा कि जहां सरकार एक और बार बार मुआवजा देने का राग अलाप रही है वहीं इस त्रासदी से बेघर और बेरोजगार हुए हजारों युवकों को किस प्रकार पुर्नवासित एवं रोजगार की व्यवस्था की जाए, इस पर सरकार व सरकार से जुड़े महकमों ने चुप्पी साध रखी है और जहाॅ सरकार देहरादून में बडे बडे विज्ञापनों में रोजगार व पलायन रोकने के कसीदे पढा रही है वहीं दूसरी ओर जोशीमठ में प्रभावितों की अनदेखी सरकार की नाकामी को दर्शाता है।

युवा कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ वर्मा ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कब तक युवाओं को छलती रहेगी सरकार। जहाॅ एक और भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को हर वर्ष हजारो रोजगार देने की बात करती है वहीं दूसरी और भर्ती परिक्षाओं में हो रही धंाधली से प्रदेश का युवा अपने को ठगा सा महसूस करने लग गया। रमोला ने कहा अभी तक हाकम सिंह जैसे लोगों को नौकरियों का सौदागर माना जा रहा था पर अब विभागों में तैनात अधिकारी औऱ नेताओ का गठजोड़ भी उत्तराखंड के नौजवानों के हकों पर डाका डालकर नौकरियां बेचने का काम कर रहे हैं। रमोला ने कहा कि अब देखना ये होगा कि क्या भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के द्वारा की जा रही अनियमितताओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कोई संज्ञान लेते हैं या ऐसे बेलगाम अधिकारी यूँ ही उत्तराखंड में नौकरियों में भ्रष्टाचार करते रहेंगे।


बुद्धि शुद्धि कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा, युवा कांग्रेस महानगर प्रभारी नवीन रमोला, गढ़वाल प्रभारी विनीत प्रसाद भट्ट (बंटू), प्रदेश महासचिव राहुल प्रताप सिंह लक्की, कविता माही, प्रदेश सचिव हर्षवर्धन नेगी, सुधान्शु अग्रवाल, पूर्व प्रदेश महासचिव रोबिन त्यागी, जिला उपाध्यक्ष मोहित महता, विधानसभा अध्यक्ष धर्मपुर वसीम अकरम, अमनदीप बत्रा, आसिफ, साद सिद्धिकि दारा, नीरज भण्डारी, आदि युवा कांग्रेसी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here