शहीद अनुसूया प्रसाद गौड़ द्वार का लोकार्पण करते मसूरी विधायक गणेश जोशी

0
298

हंस फाउंडेशन के सहयोग से भाऊवाला में बना शहीद द्वार, विधायक जोशी ने किया माता मंगला एवं भोले महाराज का धन्यवाद

देहरादून। 1971 युद्ध में अपने अदम्य साहस का परिचय देने वाले उत्तराखण्ड के वीर योद्धा महावीर चक्र से सम्मानित शहीद अनुसूया प्रसाद की 50वीं पुण्यतिथि के अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किये और हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला एवं भोले महाराज के सहयोग से निर्मित शहीद द्वारा का लोकार्पण किया।

सहसपुर विधानसभा के भाऊवाला में आयोजित शहीद द्वार के लोकार्पण एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम के अवसर पर अपने संबोधन में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि माता मंगला और भोले महाराज के आशीर्वाद से मुझे अब तक 12 शहीद द्वार बनाने का अवसर मिला है।

उन्होनें बताया कि हंस फाउंडेशन द्वारा कोविड के दौर में प्रदेश सरकार को 250 करोड़ की धनराशि प्रदान की गयी और अब तक 21 हजार से अधिक गरीब कन्याओं का विवाह संस्था द्वारा किया जा चुका है।

उन्होनें कहा कि मसूरी अस्पताल के लिए माता मंगला द्वारा 02 एम्बुलेंस दिये गये हैं, जिसका लाभ निर्धन लोगों के उपचार हेतु यातायात के लिए हो रहा है। उन्होनें कहा कि शहीद को सम्मान के अलावा हम कुछ नहीं दे सकते, इसलिए शहीद द्वार के माध्यम से हम उन्हें सदैव याद रख रखते हैं। इस अवसर पर सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर हंस फाउंडेशन के उत्तराखंड प्रभारी परमेंद्र सिंह बिष्ट सब एरिया के कर्नल नैथानी, शहीद अनुसूया प्रसाद की वीरांगना चित्रा देवी, पूर्व प्रधान दयानंद जोशी, यशपाल सिंह नवीन ठाकुर महावीर सिंह, गिरीश जोशी, मनोहर रौथान, रमा थापा, संदेश कुमार, अनिल प्रसाद, प्रवीण चौहान, विपिन गौड़ आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here