दारुल उलूम को सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण के आरोप में नोटिस जारी, दारुल उलूम ने बताया बेबुनियाद

0
145

सहारनपुर। विश्व प्रसिद्ध इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद पर सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण किए जाने का आराेप लगाते हुए शिकायत की गई है। बजरंग दल प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने डीएम को शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। डीएम के आदेश पर एसडीएम ने संस्था को नोटिस जारी कर 10 जनवरी तक जवाब मांगा है।

सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाइवे पर दारुल उलूम की भूमि है, जिस पर संस्थान काफी समय से निर्माण कार्य करा रहा है। बजरंग दल नेता ने उक्त भूमि के कुछ हिस्से को सरकारी भूमि बताते हुए इस पर संस्था द्वारा अवैध निर्माण करने की शिकायत डीएम से की है। शिकायती पत्र में कहा गया कि स्टेट हाइवे स्थित खसरा संख्या 3811 की लगभग 500 मीटर भूमि पीडब्ल्यूडी विभाग की है, जिस पर दारुल उलूम देवबंद अवैध निर्माण करा रहा है। मामले में डीएम के आदेश पर एसडीएम अंकुर वर्मा ने जांच शुरू कर दी है, मौके पर पहुंचे एसडीएम ने जांच तक निर्माण कार्य बंद करने का आदेेश दिया है। एसडीएम अंकुर वर्मा ने बताया कि दारुल उलूम को नोटिस भेजकर 10 जनवरी तक अपना जवाब देने को कहा गया है।

वहीं, दारुल उलूम के नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी ने अवैध कब्जे के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि मामला उनके संज्ञान में है। पूरी जानकारी कराकर स्पष्टीकरण दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here