भारतीय जीवन बीमा निगम में 80 पदों पर निकली भर्ती, 25 अगस्त तक करें आवेदन

0
298

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए एलआईसी सेअच्छी खबर आई है। एलआईसी में असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों (LIC HFL Recruitment 2022) पर भर्ती निकाली है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (LIC HFL Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे LIC HFL की आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथी 25 अगस्त बताई जा रही है।

इन पदों पर भर्ती
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की तरफ से हाउसिंग ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 80 पदों को भरा जाएगा जिसमें 50 पद असिस्टेंट के लिए हैं और 30 पद असिस्टेंट मैनेजर के लिए हैं। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 21 साल से 28 साल के बीच तय की गई है।

शैक्षिणिक योग्यता और चयन प्रक्रिया
बताया जा रहा है कि असिस्टेंट मैनेजर व असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की होनी चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा दो घंटे की होगी, जिसमें अभ्यर्थियों से 200 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा का आयोजन सितम्बर महीने के आखिर में या फिर अक्टूबर के शुरुआती दिनों में किया जाएगा।

सैलरी और आवेदन फीस
असिस्टेंट के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 33,960 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 80 हजार रुपए दिए जाएंगे। असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एप्लीकेशन फीस के रूप में 800 रुपये जमा करने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here