हरिद्वार में बैरागी अखाड़े में लगी आग आधा दर्जन गाडियों ने बुझाई

0
291

हरिद्वार। हरिद्वार में जारी महाकुंभ के बैरागी कैंप क्षेत्र में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग की घटना दोपहर को 3 बजकर 20 मिनट के आसपास बैरागी शिविर के बाजरीवाला क्षेत्र में घटित हुई। इसके बाद आधा दर्जन दमकल और फोम की गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया। जिला अग्निशमन विभाग और कुंभ मेला फायर विंग ने संयुक्त रूप से आग पर काबू पाया।

अतिरिक्त कुंभ मेला अधिकारी ललित नारायण मिश्रा ने कहा, ‘मायापुर फायर स्टेशन से दो और लालजीवाला स्थित मेन कुंभ फायर लाइन से एक फायर यूनिट को बैरागी कैंप के लिए भेजा गया था। जिला पुलिस और कुंभ मेला बल के जवान भी बचाव अभियान में शामिल रहे और आग को नियंत्रित करके उसे और ज्यादा फैलने से रोका।

12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या के अवसर पर होने वाले शाही स्नान से पहले अखाड़ा के संतों के रहने के लिए पांच लाख वर्ग फुट जमीन उपलब्ध कराई गई है। इनमें उनके कई टेंट लगे हुए हैं। इससे पहले 10 मार्च को भेल के फाइबर आधारित मोबाइल टॉयलेट वर्कशॉप के एक गोदाम में महाशिवरात्रि के शाही स्नान से ठीक पहले आग लग गई थी। इसमें दर्जनों मोबाइल टॉयलेट जलकर खाक हो गए थे। बीते हफ्तों में मनसा देवी तीर्थ पर्वत पर आग लगने की घटना भी सामने आई थी जिसके बाद से अग्निशमन, वन और मेला प्रशासन के अधिकारी अग्नि सुरक्षा पर बड़ा जोर दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here