कुछ देर में होगा साफ़, असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में कौन करेगा राज

0
281

हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजे आज, भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व ने इस चुनाव में झोंकी है पूरी ताक़त

हैदराबाद। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के लिए हुए चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। यहां की 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में हैं।

यह नगर निगम चुनाव इस बार बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि केंद्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के केंद्रीय नेतृत्व ने इस चुनाव में पूरा दमखम लगाया हुआ था। इस बार नगर निगम में अपना बोर्ड बनाने के लिए भाजपा प्रदेश संगठन के साथ साथ पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने भी अपनी पूरी ताक़त झोंकी हुई थी।

इस चुनाव में ग्रह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई केन्द्रीय मंत्रियों ने भाजपा प्रत्याशियों के लिए रोड़ शो एवं रैलियों को संबोधित किया था।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की 150 सीटों पर किस्मत आजमाने उतरे 1,122 उम्मीदवारों का फैसला कुछ देर में आने वाला है। हैदराबाद नगर निगम में कुल 74,67,256 मतदाताओं में से 34,50331 मतदाताओं ने वोट डाले. चुनाव के लिए 2,927 मतदाता स्थल बनाये गये थे।

2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की बात करें तो टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 वार्ड में जीत मिली थी। जबकि बीजेपी तीन नगर निगम वार्ड में जीत दर्ज कर सकी थी और कांग्रेस को महज दो वार्डों में ही जीत मिली थी. इस तरह से ग्रेटर हैदराबाद और पुराने हैदराबाद के निगम पर केसीआर और ओवैसी की पार्टी ने कब्जा जमाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here