लोकसभा चुनाव: EVM का विरोध कर रहे बुजुर्ग ने ज़मीन पर पटक डाली EVM, पुलिस ने किया गिरफतार

0
30

देहरादून। हरिद्वार से बड़ी खबर आ रही है जहां मतदान करने आए एक बुजुर्ग ने ईवीएम को जमीन पर पटक कर किया क्षतिग्रस्त” पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। हरिद्वार के ज्वालापुर में ईवीएम का विरोध करते हुए मशीन उठाकर जमीन पर पटकी”मशीन पटकने के बाद बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग कर रहा था पुलिस ने आरोपी को मौके पर ही हिरासत में ले लिया है। मौके पर हरिद्वार जिलाधिकारी भी पहुंच गए।

हरिद्वार के ज्वालापुर की बूथ संख्या 126 की है घटना “टूटी मशीन को कराया गया चालू”इस बीच मची रही अफरातफरी, पुलिस बुजुर्ग से पूछताछ कर रही है। हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को ही नीचे पटक दिया। मतदाता जोर-जोर से चिल्लाते हुए ईवीएम मशीन का विरोध करने लगे और बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग करने लगा। फिलहाल पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, ज्वालापुर क्षेत्र के रहने वाले मतदाता मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज स्थित बूथ नंबर 126 पर एक बुजुर्ग मतदाता मतदान करने के लिए पहुंचे थे। नंबर आने के बाद जैसे ही वह अंदर पहुंचे तो उन्होंने डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला। मशीन टूट गई हालांकि वह बाद में चालू रही। यह देखते ही बूथ पर मतदाताओं में अफरा तफरी मच गई। बाहर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले गए। जहां से पूछताछ की जा रही है।यह देखते हुए मतदान केंद्र पर वोटरों में अफरा तफरी माहौल हो गया। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तुरंत मतदाता को हिरासत में लेकर नजदीकी चौकी ले गए जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

उत्तराखंड में सुबह सात बजे से 3 बजे तक 45 फीसदी मतदान हुआ है। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। अभी तक नैनीताल और हरिद्वार जिले में मतदान का प्रतिशत सबसे ज्यादा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here