नशे में चूर युवती बाइक पर कर रही थी स्टंट, ग्रिल से टकराकर सिर हुआ धड़ से अलग, युवक घायल

0
136

चंडीगढ़। पंजाब से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां दाना मंडी नारायणगढ़ के नजदीक तेज रफ्तार बाइक सवार युवती का सिर ग्रिल से टकरा गया, जिससे उसका सिर धड़ से अलग हो गया। बाइक पर पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों एक ही बाइक पर सवार थे और वह शराब के नशे में थे। युवती ही बाइक चला रही थी। वह भी नशे में थी और स्टंट कर रही थी। इसी स्टंट के कारण उसकी जान चली गई। यह घटना रात डेढ़ बजे के करीब की है।

फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं इस घटना में घायल हुए युवक को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है,उसकी एक टांग टूट गई है। पुलिस ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है। मृतक की पहचान पलकप्रीत कौर निवासी गुमानपुरा के रूप में हुई है, जबकि घायल हुए युवक की पहचान गुरप्रीत सिंह के रुप में हुई है। थाना छेहरटा के प्रभारी गुरविंदर सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

अभी तक की हुई जांच में सामने आया है कि दोनों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। घायल गुरप्रीत सिंह निवासी गुमानपुरा ने बताया कि वह सेनेट्री का काम करता है। वह शुक्रवार रात करीब 11 बजे अपने चाचा के साथ गांव में शराब आदि का सेवन कर रहे थे। यह सब खत्म होने के बाद वह अपने चाचा को छेहरटा में घर छोड़ने के लिए निकला था। इसी दौरान उसके पड़ोस में रहने वाली पलकप्रीत कौर ने उन्हें रोक लिया और वह भी साथ जाने की जिद्द करने लगी।

उसने बताया कि पलकप्रीत ने पहले ही शराब पी रखी थी। चाचा को घर छोड़ने के बाद वह डेढ़ बजे के करीब वापिस घर जा रहे थे। इसी बीच पलकप्रीत ने उसकी बाइक पकड़कर चलानी शुरू कर दी। वह शराब के नशे में थी तो वह 80 की स्पीड से भी अधिक बाइक चला रही थी। बाइक चलाते-चलाते वह स्टंट करने लगी। उसने उसे स्टंट करने से भी रोका, लेकिन उसने उसकी एक नहीं सुनी। इसी दौरान नारायणगढ़ दाना मंडी के नजदीक उसकी बाइक संतुलन खो बैठी और बीआरटीएस की एक ग्रिल के साथ जा टकराई।

इससे उसकी गर्दन ही धड़ से अलग हो गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में युवत की एक टांग टूट गई। उसने तुरंत ही अपने स्वजनों को सूचित कर दिया था। रात का समय होने के कारण नाममात्र लोग ही वहां पर थे। घटनास्थल पर स्वजन व लोगों की सहायता के साथ उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लिया और जांच शुरु की। घरवालों के कहने में नहीं थी पलकप्रीत कौर अपने स्वजनों के कहने से बाहर थी। उसका पहरावा लड़कों जैसा ही था और वह अपने आप को लड़का ही समझती थी। वह अक्सर ही गांव में भी लड़कों के साथ रहती थी। यहीं कारण था कि वह शराब आदि का सेवन भी कर लेती थी।

पलकप्रीत कौर के पिता बिंदर सिंह दो भाई हैं, जो एक भट्ठे पर मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवती ने पी रखी थी शराब जब हादसा हुआ। वहां थोड़ी दूरी पर ही एक डेरा भी है, जब हादसा हुआ तो उसी डेरे से ही कुछ लोग एकत्रित हुए थे। उनके अनुसार बाइक पर सवार लड़की नशे की हालत में थी और वह बाइक को पूरी तेजी से चलाकर स्टंट कर रही थी। पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी गुरविंदर सिंह मौके पर पहुंच गए थे। उसने कोई हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था। उन्होंने कहा कि हादसा इतना जबरदस्त था कि ग्रिल के साथ टकराने से लड़की की गर्दन उसी समय धड़ से अलग हो गई। गौरतलब है कि घायल पर मामला दर्ज किया जा सकता है।

पुलिस को युवक पर है शक
पुलिस ने घटना का जायजा लिया। वह आस-पास के सीसीटीवी भी खंगाल रहे है। देख रहे है कि कहीं ड्राइवर स्टंट करते हुए मोबाइल पर वीडियो आदि तो नहीं बना रहे थे। थाना प्रभारी गुरविंदर सिंह का कहना है कि बाइक को गुरप्रीत सिंह शराब पीकर चला रहा था और स्टंट कर रहा था। अपनी ग़लती को छुपाने के लिए और केस दर्ज होने से बचने के लिए मृतक पलकप्रीत कौर पर सारी बात डाल रहा है। वह बारीकी से जांच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here